नई दिल्ली. भारतीय सेना के स्पेशल ऑपरेशन ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के बाद भारत  पाकिस्तान के किसी भी पलटवार से निपटने के लिए तैयार है. बॉर्डर के पास  के सभी राज्यों की सीमा पर हाईएलर्ट जारी कर दिया गया है. जिसके चलते आर्मी की छुट्टियां भी रद्द कर दी गईं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
बदले हालात के चलते गुरुवार शाम को चर्चा के लिए मीटिंग हुई, जिसमें पीएम मोदी, राजनाथ सिंह सहित कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल हुईं. इसके अलावा अन्य राजनीतिक दलों के सभी प्रमुख नेताओं ने भी हिस्सा लिया.
 
बॉर्डर पर अतिरिक्त जवानों की तैनाती कर दी गई है. रिपोर्ट के मुताबिक वाघा बार्डर पर आज शाम को होने वाली रिट्रीट सेरेमनी को भी रद्द कर दिया गया है. भारत ने राजस्थान, जम्मू कश्मीर, पंजाब, गुजरात और राजस्थान में बॉर्डर से सटे कई गांवों को खाली करने का निर्देश दिया है.
 
बतां दे कि बॉर्डर पर बसे इलाकों में पुलिस ने अनाउंसमेंट कर लोगों को घर खाली करने के लिए कहा. इसके अलावा गांव के स्कूलों में भी छुट्टी करने के निर्देश दे दिए गए. साथ ही बड़े शहरों के हॉस्पिटल्स में इमरजेंसी से निपटने के लिए भी खास तैयारी भी कर दी गई है. बॉर्डर से सटे सभी इलाकों में हाईएलर्ट और सैक्युरिटी टाइट कर दी गई है. समुद्री सीमा पर भी हाईएलर्ट के साथ मछुआरों को भी एलर्ट कर दिया गया है.