नई दिल्ली. भारत ने बुधवार की रात को पाकिस्तान में घुसकर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. भारतीय सेना ने पहली बार POK में 3 किमी अंदर तक घुसकर 38 आतंकियों को मार गिराया है. इस सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ही सरकार और सेना का पराक्रम पूरे देश में छाया हुआ है, लेकिन आज के ही दिन इस ऑपरेशन को अंजाम क्यों दिया गया, ये सवाल सोचने पर मजबूर करता है.
 
आज की तारीख और 56 इंच के सीने का रिश्ता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 56 इंच के सीने का जुमला लोकसभा चुनाव के बाद से ही काफी चर्चा का विषय रहा है. उरी हमले के बाद से ही मोदी के 56 इंच के सीने वाले जुमले पर कई तरह के सवाल खड़े किये जा रहे थे, लेकिन आज की कार्रवाई के बाद इन सवालों का जवाब मिल गया है. अगर आप आज की तारीख पर ध्यान दें तो आपको समझ में आएगा कि 56 इंच के सीने का आज से क्या रिश्ता है. आज 29/09/2016 है, अगर आप इन सभी अंकों को जोड़ें तो इनका योग बनेगा 56, ((29+9)+(2+0+16)=38+18=56). यह योग ही 56 इंच के सीने और आज की तारीख के बीच का चौंकाने वाला कनेक्शन है. पीएम मोदी ने ही इस ऑपरेशन को अनुमति दी थी. मोदी खुद ऑपरेशन के दौरान वॉर रूम में बैठे हुए थे. आज की तारीख और 56 इंच के सीने के जुमले के इस कनेक्शन को देखें तो लगता है कि मोदी ने इसी वजह से पाकिस्तान को उरी हमले का जवाब देने के लिए आज की तारीख को चुना था.
 
इस मिशन में समय और लक्ष्य पहले से तय होता है
इस स्पेशल ऑपरेशन के तहत सेना को एक निश्चित समय और लक्ष्य दिया जाता है.सार्जिकल स्ट्राइक की स्पेशल टीम ने देर रात 12:30 बजे LOC में घुसकर आतंकियों के ठिकानों को मार गिराया. सूत्रों की माने तो इस ऑपरेशन के लिए भारतीय सेना ने हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया था. 
 
भारत के इस स्पेशल मिशन सार्जिकल स्ट्राइक मिशन में 25 कमांडो शामिल किए गए थे. करीब 4 घंटे तक यह ऑपरेशन चलने के बाद 38 आतंकी मारे गए. इसके साथ 7 आतंकी कैंप नष्ट कर दिए गए. इसमें भारत ने हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया था. हमले के बाद भारत ने  राजस्थान में एयरफोर्स स्टेशन पर हाईएलर्ट जारी कर दिया है. बॉर्डर के 10 किमी के इलाके को भी खाली कराने के निर्देश भी दे दिए हैं. जिसमें जम्मू कश्मीर, पंजाब, राजस्थान में बॉर्डर से सटे कई गांवों को खाली करने का निर्देश दे दिया गया है.