वाघा. भारतीय सेना के पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है. इसके चलते अटारी-वाघा बॉर्डर पर बीटिंग रिट्रीट परेड नहीं होगी. लोगों को अटारी बॉर्डर पर न जाने की हिदायत दी गई है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
आज बीएसएफ की ड्रिल भी नहीं होगी. बता दें कि वाघा बॉर्डर पर बीटिंग रिट्रीट परेड रोज शाम को होती है. यह परंपरा वर्ष 1969 से चल रही है. इसके अलावा पंजाब में बॉर्डर पर स्कूल बंद किए गए हैं. डॉक्टर और अस्पताल के स्टाफ की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. 
 
इससे पहले पाकिस्तान से हमले की आशंका के चलते गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पंजाब के सीएम से बात करके उन्हें बॉर्डर के पास का 10 किमी का इलाका खाली कराने को कहा था. साथ ही बीएसएफ को बॉर्डर पर अलर्ट रहने को कहा गया है. 
 
 
38 आतंकी मारे गए 
बता दें कि बुधवार की रात भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुसकर 7 आतंकी कैंपों को ध्वस्त करते हुए 38 आतंकियों को मार गिराया है. जिसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है.पाकिस्तान ने भी भारत के सर्जिकल स्ट्राइक की पुष्टि कर दी है. इस स्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत को धमकी देते हुए कहा है कि भारत को इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे.
 
सैन्य अभियानों के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने वीरवार को भारतीय सेना के इस आॅपरेशन की जानकारी दी. रणबीर सिंह ने यह बात मीडिया को कैबिनेट की सुरक्षा मामलों की समिति की बैठक के बाद प्रेस कांफेंस मे बताई है. उन्होंने कहा है कि सीमा पर पाकिस्तान लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है लेकिन भारत ने उसकी सभी कोशिशें नाकाम कर दी हैं.