नई दिल्ली. नांगलोई में सरकारी शिक्षक मुकेश हत्याकांड के मामले में गेस्ट टीचर्स की संस्था दिल्ली अतिथि शिक्षक संघ (DASS) ने दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को पत्र लिखकर मामले में उचित कार्रवाई करने की मांग की है. डीएएसएस ने सिसोदिया से अस्पताल में हुई लापरवाही की जांच के लिए एक कमीटी गठित करने की भी मांग की है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
डीएएसएस ने अपने पत्र में शिक्षा मंत्री से मुकेश की हत्या के आरोपियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की बात कही है. दरअसल नांगलोई के शिक्षक मुकेश की हत्या उसके ही कक्षा के लड़कों ने कर दी है. जिसके बाद से ही मामला काफी गर्माया हुआ है
 
ये मांगे भी हैं शामिल
 
डीएएसएस ने मांग पत्र में मुकेश के परिवार में से किसी एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की मांग की है साथ ही साथ पीड़ित परिवार को सम्मानजनक आर्थिक सहायता देने की भी बात की है.
 
शिक्षक संघ ने शिक्षकों की सुरक्षा के लिए और ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए विद्यालय में कोई मजबूत नीति बनाने की बात भी रखी है. संघ चाहता है कि उपयुक्त नीति बनाने के साथ-साथ इसे जल्द से जल्द लागू भी किया जाए.
 
वातावरण को अच्छा किया जाए
 
गेस्ट टीचर्स ने अपने मांग पत्र में कहा है कि इस घटना के बाद से शिक्षक के मन में जो भयावह वातावरण बना हुआ है, उसे सामान्य करने की दिशा में उचित कदम उठाए जाने चाहिए.
 
क्या है मामला ?
 
रिपोर्ट्स है कि नांगलोई में सरकारी शिक्षक मुकेश की हत्या कुछ छात्रों ने केवल इस बात पर कर दी क्योंकि मुकेश ने आरोपी छात्रों का नाम क्लास से काट दिया था. ज्वॉइंट सीपी दीपेंद्र पाठक के अनुसार पुलिस ने शिक्षक की हत्या मामले के आरोपी 12वीं कक्षा के दो छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है. जिसमें से एक छात्र नाबालिग है.