कोझिकोड़. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल के कोझिकोड़ में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधन करते हुए पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है. पाकिस्तान की आवाम अपने हुक्मरानों से पूछे कि क्या कारण है कि भारत दुनिया को सॉफ्टवेयर एक्सपोर्ट करता है और आप आतंकवाद एक्सपोर्ट करते हैं. 
 
ख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
पीएम मोदी ने पाक पीएम नवाज शरीफ पर भी हमला बोला है उन्होंने कहा कि यूएन में आज के पाकिस्तानी हुक्मरान आतंकवादियों के आकाओं के लिखे हुए भाषण पढ़कर कश्मीर के गीत गा रहे हैं. मैं पाकिस्तान की आवाम को याद दिलाना चाहता हूं कि 1947 के पहले आपके पूर्वज भी इस संयुक्त हिंदुस्तान की धरती को प्रणाम करते थे.
 
पीएम मोदी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर के उरी में पड़ोसी देश से भेजे गए आतंकवादियों से मुठभेड़ में 18 जवानों को शहीद होना पड़ा. उन्होंने कहा कि आतंकवादियो कान खोलकर सुन लो यह देश इस बात को कभी भूलने वाला नहीं है. भारत अच्छे से इसका जवाब लेगा. एशिया में जहां भी आतंकवाद फैल रहा है उसके लिए एक ही देश जिम्मेदार है.
 
 
पीएम मोदी ने पाकिस्तान की आवाम अपने हुक्मरानों को पूछे कि पीओके तो आपके पास है, आप उसको तो संभाल नहीं पाते, कभी पूर्वी पाकिस्तान भी आपके पास था वो भी नहीं संभाल पाए, गिलगित-बाल्टिस्तान को नहीं संभाल पा रहे हैं, बलूचिस्तान को नहीं संभाल पा रहे हैं, कश्मीर को क्या संभालेंगे.
 
 
पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में 110 आतंकवादी मारे गए है. हमारे देश के 125 करोड़ नागरिकों को सेना के जवानों की वीरता और उनके बलिदान पर गर्व है. आतंकवादियों ने कुछ महीनों में 17 बार देश की सीमा में घुसने की कोशिश की, सेना ने सभी घुसपैठियों को वहीं खत्म कर दिया. एशिया में एक देश ऐसा है जो 21वीं सदी एशिया की न बने, पूरा एशिया रक्तरंजित हो, पूरा एशिया आतंकवाद की चपेट में आ जाए उसका षड्यंत्र करने में लगा हुआ है. 
 
 
पीएम मोदी ने कहा कि सारी दुनिया कह रही है कि भारत तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था है. देश सबका साथ सबका विकास के मंत्र के साथ आगे बढ़ रहा है. हम केरल के बीजेपी कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाना चाहते हैं कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि एनडीए के सांसदों ने जब मुझे नेता के रूप में चुना और संसद में अपने पहले भाषण में मैंने कहा था कि हमारी सरकार गरीबों को समर्पित हैं. यह भाव गांधी और दीनदयाल के विचारों से प्रेरित है. गांधी दीनदयाल, लोहिया के चिंतन का प्रभाव का आज के हिंदुस्तान की राजनीति पर नजर आता है.
 
 
पीएम ने कहा कि 50 साल पहले जब कोझिकोड़ में पंडित दीनदयाल उपाध्याय को जनसंघ के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी थी, तब इस खबर को अखबारों में भी शायद जगह नहीं मिली थी. आज 50 साल के भीतर बीजेपी देश की सबसे बड़ी पार्टी बन गई. उन्होंने कहा कि जब मैं खाड़ी देशों के दौरे पर गया था. वहां मैंने केरल के लोगों से मिलने की इच्छा जाहिर की. वहां के लोगों के मुंह से केरल के लोगों के काम और जीवन की भरपूर प्रशंसा सुनकर गर्वित महसूस करता हूं.