गोवा. केंद्र सरकार दिल्ली के धौलाकुआं से मानेसर तक पॉड टैक्सी सेवा शुरू करने जा रही है, जिससे धौलाकुआं से मानेसर का सफर सिर्फ 15 मिनट में पूरा हो जाएगा. साथ ही राजस्थान में हाइवे पर ही हवाई अड्डा बनाने के ड्रीम प्रोजेक्ट को भी केंद्र सरकार ने हरी झंडी दे दी है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
केंद्रीय राजमार्ग और जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने इंडिया न्यूज़ और इंडिपेंडेंट पावर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (IPPAI) के कार्यक्रम में ये जानकारी दी. 22 सितंबर से गोवा में शुरू हुआ ये कार्यक्रम रेगुलेटर्स एंड पॉलिसी रिट्रीट 25 सितंबर तक चलेगा.
 
स्मार्ट भारत की उम्मीदों पर आधारित गोवा में महामंथन की शुरुआत करते हुए नितिन गडकरी ने बताया कि धौलाकुआं से मानेसर तक पॉड टैक्सी चलाने की परियोजना पर काम अगले साल 26 जनवरी से शुरू हो जाएगा.
 
नितिन गडकरी ने बताया कि नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया राजस्थान में ऐसा हाइवे बनाने जा रही है, जो हवाई अड्डे का काम भी करेगा. इस हाइवे पर खास गेट बनाए जाएंगे. ज़रूरत पड़ने पर हाइवे के गेट बंद करके उसे हवाई पट्टी की तरह इस्तेमाल किया जाएगा, जहां बड़े और छोटे विमानों की लैंडिंग और टेकऑफ होगी. पाकिस्तान सीमा से सटा होने के कारण इस हाइवे-कम-हवाई अड्डे को सामरिक दृष्टि से भी बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है.