नई दिल्ली. मालवीय नगर से AAP विधायक सोमनाथ भारती को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन पर एम्स के सुरक्षाकर्मियों से मारपीट करने का आरोप है.  पुलिस ने एम्स के मुख्य सुरक्षा अधिकारी आरएस रावत की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की थी. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
शिकायत में सोमनाथ भारती और उनके समर्थकों के खिलाफ एम्स की संपत्ति को नुकसान पहुंचानेऔर सुरक्षा गार्डों से दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया गया है. हालांकि खुद सोमनाथ भारती ने इन आरोपों से इनकार किया है. भारती के खिलाफ हौज खास थाने में लिखित शिकायत दर्ज हुई है. इसमें रावत ने कहा था कि भारती ने 9 सितंबर को सुबह लगभग 9.45 बजे एम्स की चारदीवारी को क्षतिग्रस्त करने के लिए भीड़ को उकसाया.
 
पुलिस के एक अधिकारी ने रावत की शिकायत के हवाले से कहा, ‘भारती ने अनिधिकृत लोगों को जेसीबी मशीन के साथ गौतम नगर नाला मार्ग की तरफ से एम्स में घुसने को कहा और सुरक्षाकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया.’ शिकायत में यह भी आरोप लगाया गया है कि भारती और उनके समर्थकों को एम्स की संपत्ति क्षतिग्रस्त करने से रोकने की कोशिश में छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गए.
 
दो दिनों में दो आप विधायाक गिरफ्तार
दो दिनों में यहा आप के दूसरे विधायक की गिरफ्तारी हुई है. इसके पहले यौन शोषण के आरोप में अमानतुल्लाह खान को बुधवार को गुरफ्तार कर लिया गया था.