नई दिल्ली.  बीते रविवार को जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में हुए आतंकी हमले के बाद से चौतरफा दबाव झेल रही केंद्रीय कैबिनेट की सुरक्षा समिति की बैठक हुई. जिसमें कई फैसले लिए गए हैं.  यह बैठक पीएम मोेदी के आवास पर बुलाई गई थी.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 क्या हुआ फैसला 
बैठक में पाकिस्तान के खिलाफ अब कड़े कदम उठाने के संकेत मिल रहे हैं. केंद्र सरकार ने पाकिस्तान को अब तीन तरफ से घेरने का प्लान बना लिया है. जिसमें राजनीतिक, कूटनीतिक और सैन्य कार्रवाई शामिल है. बैठक में शामिल मंत्रियों का मत था कि अब पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने का वक्त आ चुका है. कूटनीतिक स्तर पर भारत अब और अधिक आक्रमक रुख अपनाएगा. यूएन में पाकिस्तान कश्मीर का मुद्दा उठाने की कोशिश कर रहा है. इस पर भी भारत अब उस मंच पर भी करारा जवबा देने की तैयारी में है.
कौन-कौन शामिल हुआ बैठक
पीएम आवास में प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, एनएसए अजीत डोभाल शामिल हुए थे.
 
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में रविवार को ब्रिग्रेड मुख्यालय में जैश-ए- मोहम्मद के आतंकियों ने हमला किया था. जिसमें बिहार रेजिमेंट के 18 सवाल शहीद हो गए थे. इस हमले के बाद से पूरे देश में गुस्सा है और लोगों की मांग है कि सेना को पाकिस्तान पर हमला करने का आदेश दिया जाना चाहिए.