कानपुर. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उरी हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा है. राहुल ने कहा है कि मोदी ने जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ गंठबंधन करके वहां आतंक के लिए रास्ता बना दिया है. उन्होंने यह बात अपनी महायात्रा के दौरान उत्तर प्रदेश में कानपुर में कही.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
राहुल गांधी ने उरी हमले की निंदा करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने सही नहीं किया है लेकिन कश्मीर में जो कुछ भी हुआ है उसके लिए जगह एनडीए की राजनीति की वजह से ही बनी है. उन्होंने कहा कि कश्मीर के लिए एनडीए के पास कोई रणनीति नहीं है. राहुल ने कहा, ‘राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पब्लिक मीटिंग करके हल नहीं हो सकते, यह एक गंभीर मुद्दा है.’
 
कांग्रेस मदद के लिए है तैयार
 
राहुल गांधी ने कहा, ‘जब तक कि हमारे सैनिकों की बात है तो कांग्रेस हर तरह की मदद के लिए तैयार है, लेकिन हम लंबे समय के लिए इस समस्या का समाधान चाहते हैं न कि इस एक घटना के लिए. क्योंकि ऐसी घटनाएं देश के लिए खतरा है.’
 
 
मोदी के पास है मायावती-मुलायमका रिमोट कंट्रोल
 
राहुल गांधी ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और बहुजन समाज पार्टी पार्टी की प्रमुख मायावती पर भी जोरदार हमला किया है. राहुल ने कहा कि मुलायम-मायावती का रिमोट कंट्रोल मोदी के हाथ में है.
 
बता दें कि रविवार की सुबह करीब 5.30 बजे 4 आतंकी ने LOC में तार काटकर जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर स्थित आर्मी हेडक्वॉर्टर पर हमला किया था, जिसमें करीब 20 जवानों की मौत हो गई थी. इस हमले के दो दिन बाद ही सीमा पार से फिर फायरिंग हुई, जिसके जवाब में सेना ने भी फायरिंग की और 10 आतंकियों को मार गिराया.