नई दिल्ली. जम्मू-कश्मरी के उरी सेक्टर स्थित आर्मी ब्रिगेड के हेडक्वार्टर पर आतंकी हमले के चलते गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपना यूएस और रूस दौरा रद्द कर दिया है. उन्होंने इस मामले पर उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
आज सुबह 5:30 बजे से आर्मी बिग्रेड के हेडक्वार्टर पर फायरिंग हो रही है. रिपोर्ट के मुताबिक LOC में तार काटकर हेडक्वार्टर में करीब 3 आतंकी घुसे हैं. जवानों ने मोर्चा संभाल लिया है. 
 
राजनाथ सिंह पाकिस्तान पर दबाव बढ़ाने के लिए 18​ सितंबर से अमेरिका और रूस के दौरे पर जाने वाले थे. उन्हें पहले रूस का पांच दिवसीय दौरा करना था और उसके बाद 26 सिंतबर से उन्हें सात दिन के अमेरिकी दौरे पर जाना था.
 
गृह मंत्री के एजेंडे में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद और आतंकी संगठन आईएसआईएस से निपटने के लिए संयुक्त प्रयासों पर बातचीत करना शामिल था. अमेरिका में वह भारत-अमेरिका गृह सुरक्षा संवाद पर बातचीत भी करने वाले थे। 
 
इससे पहले भी पुंछ में आतंकियों और भारतीय सेना में मुठभेड़ हुई थी, जिसमें सेना ने सात आतंकियों को मार गिराया था. इस हमले को सुरक्षा में बड़ी चूक के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि खुफिया एजेंसियों की ओर से पहले से ही अर्लट जारी किया गया है.