नई दिल्ली. राजधानी में डेंगू और चिकनगुनिया का कहर बरपा हुआ है लेकिन दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया फिनलैंड के दौरे पर गए हुए हैं. दिल्ली में चिकनगुनिया से 12 और डेंगू 14 लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन फिनलैंड का दौरा छोटा कर सिसोदिया वहां से लौट नहीं रहे हैं. वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी दिल्ली से बाहर बेंगलुरु में हैं. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
 
केजरीवाल ने 40 साल पुरानी खांसी की समस्या से निजात पाने के लिए बेंगलुरु के नारायण हेल्थ सिटी में गले की सर्जरी कराई थी. जिसकी वजह से वह दिल्ली में नहीं आ सकते. दिल्ली के आधे से ज्यादा मंत्री चुनावों के चक्कर में राज्य से बाहर हैं.
 
 
वहीं कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि दिल्ली की जनता का बुरा हाल है और केजरीवाल सरकार के मंत्री दिल्ली छोड़ कर विदेशों घूम रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज दिल्ली का लगभग हर घर चिकनगुनियां और डेंगू से प्रभावित है और यह सरकार अपनी जिम्मेदारी से मुंह मोड़ कर भाग गई है. इनके कई मंत्री चुनावों में व्यस्त हैं तो कई मंत्री देश के बाहर घुम रहे हैं.
 
 
बता दें कि राजधानी दिल्ली में बता दें कि अब तक 12 चिकनगुनिया मरीज की मौत हो चुकी है. सर गंगाराम हॉस्पिटल में 4, अपोलो में 5, बाड़ा हिन्दू राव में 1 और एम्स में 1 मौतें हो चुकी है. डेंगू से अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है जिसमें एम्स में 5 मरीज़ों की मौत जिनमें से एक मरीज दिल्ली का था.