नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को यानी शनिवार को है. इस साल PM मोदी का जन्मदिन खास होने वाला है क्योंकि उनके जन्मदिन पर एक साथ कई रिकॉर्ड बनाने की तैयारी की जा रही है. PM मोदी हर बार अपना जन्मदिन गुजरात में अपनी मां के साथ मनाते हैं, जहां वे अपनी मां का आशिर्वाद लेने के साथ ही आदिवासी इलाकों में भी जाएंगे.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
पहला रिकोर्ड
PM मोदी के जन्मदिन पर पहला रिकॉर्ड 1 टन से अधिक वजन का दुनिया का सबसे ऊंचा पिरामिड केक बनवाने की तैयारी चल रही है. इस केक को बनाने का काम सूरत में चल रहा है. यहीं PM मोदी इस केक को काटकर रिकॉर्ड बनाएंगे.ऐसा होने पर ये उनके जन्मदीन पर वर्ल्ड रिकॉर्ड बन जाएगा. साथ ही इस केक में बेटियों की उप्लब्धियों का भी जिक्र किया जाएगा.
 
 
दूसरा रिकोर्ड
PM मोदी के नाम दूसरा रिकॉर्ड सरकार गुजरात स्थित नवसारी में 11 हजार दिव्यांगों को विभिन्न तरह के सहायक उपकरण देकर मदद करेगी. PM मोदी ऐसा करते है तो वह एक साथ सर्वाधिक दिव्यांगों को सहायता उपलब्ध कराने का वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा. इससे पहले ये अवॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम था यहां 1000 दिव्यांगों को सामान बांटा गया था.
 
तीसरा रिकोर्ड
इस मौके तीसरा रिकॉर्ड एक ही समय में विकलांगों द्वारा 1000 दिए जलाने का होगा. यहां व्हील चेयर पर सवार 1000 लोगों द्वारा व्यूह-रचना और 1000 बधिरों को कान की मशीन देने का रिकॉर्ड बनाने की भी तैयारी है. इस मौके पर गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के अधिकारी मौजूद रहेंगे.