नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में चिकनगुनिया बुखार से लड़ने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP)  एक साथ मैदान में उतर गई हैं और साथ ही कांग्रेस से राजनैतिक मतभेद भुलाकर साथ आने की अपील की है.  BJP सांसद मनोज तिवारी और दिल्ली के जल मंत्री कपिल मिश्रा बुधवार शाम को फॉगिंग करने निकले. मिश्रा ने कांग्रेस नेता अजय माकन को भी इस मुहिम में शामिल होने का न्योता ट्विटर पर दिया है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
जनहित के लिए अगर सभी राजनीतिक मतभेदों की दीवारें लांघकर अगर जनप्रतिनिधि एकजुट होकर सड़कों पर उतर आएं तो इससे सुखद अनुभूति और क्या हो सकती है. दिल्ली के सोनिया विहार के पहला पुस्ता इलाके में डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया व वायरल बुखार से लड़ने के लिए BJP और AAP के नेताओं ने एक साथ अपने क्षेत्र में पहुंचे और फॉगिंग व जागरूकता अभियान चलाया.
 
 
मनोज तिवारी ने अभियान का नेतृत्व किया तो कपिल मिश्रा ने खुद हाथ में फॉगिंग मशीन बंधी साइकिल थामकर क्षेत्र में फॉगिंग की और लोगों के घर-घर जाकर इन बीमारियों से बचाव, लक्षण और इलाज के बारे में जागरूक बरतने के लिए कहा.
 
बता दें कि राजधानी दिल्ली में बता दें कि अब तक 12 चिकनगुनिया मरीज की मौत हो चुकी है. सर गंगाराम हॉस्पिटल में 4, अपोलो में 5, बाड़ा हिन्दू राव में 1 और एम्स में 1 मौतें हो चुकी है. डेंगू से एम्स में 5 मरीज़ों की मौत जिनमें से एक मरीज दिल्ली का था. इस सीजन में अब तक सिर्फ डेंगू से 10 मौतें हो चुकी है ,जबकि, MCD और सरकार के मुताबिक 4 मौतें हुई है.