नई दिल्ली. जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी एक बार फिर चर्चा में आ गई है. यू​निवर्सिटी के एक पीएचडी छात्र पर रेप का आरोप लगा है. लड़के साथ लिव-इन रिलेशन में रही एक लड़की ने FIR दर्ज कराई है जिसके बाद पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
जेएनयू के ब्रह्मपुत्र हॉस्टल में रहने वाले अजय सिंह पर एक लड़की ने रेप का आरोप लगाया है. आरोप लगाने वाली 26 वर्षीय लड़की का कहना है कि अजय उसके साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहता था और 2010 से उसे शादी का झांसा दे रहा था. लेकिन अब उसने शादी से मना कर दिया है. हालांकि अजय सिंह ने इन आरोपों से इनकार किया है.
 
पुलिस के मुताबिक लड़की ने मंगलवार को केस दर्ज कराया. लड़की ने बताया कि मध्य प्रदेश के रहने वाले अजय सिंह ने शादी करने के बहाने उसके साथ रेप किया. अजय​ सिंह के खिलाफ दिल्ली के वसंत कुंज थाने में धारा 376 के तहत रेप का मामला दर्ज किया गया.
 
 
पुलिस ने आरोपी को पूछताछ के लिए गिरफ्तार भी कर लिया है. पिछले महीने भी जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में एक पीएचडी छात्रा से रेप का मामला सामने आया था. कुछ दिन पहले जेएनयू छात्र संघ की उपाध्यक्ष रह चुकी एक छात्रा ने AISF के नेता पर यौन शोषण करने और पैसे हड़पने का मामला सोशल मीडिया और पोस्टर के जरिए सामने रखा था.