नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में चिकनगुनिया, डेंगू और मलेरिया तेजी से अपने पैर पसार रहे हैं. दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में आज चिकनगुनिया के तीन और हिंदू राव हॉस्पिटल में एक मरीज की मौत हो गई. चिकनगुनिया से मरने वालों की संख्या 5 हो गई है. बता दें कि कल चिकनगुनिया से इसी अस्पताल में एक मरीज की मौत हो गई थी. ऐसा पहली बार हुआ है कि दिल्ली में चिकनगुनिया के 1000 से ज्यादा मामले देखे गए हैं. वहीं मीडिया सूत्रों के अनुसार दिल्ली सरकार का केवल एक मंत्री दिल्ली में है बाकी सारे मंत्री राज्य से बाहर हैं, जिसको लेकर काफी हंगामा हो रहा है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
बता दें मुसीबत की घड़ी में दिल्ली सरकार के अधिकतर मंत्री राज्य से बाहर हैं. केवल एक मंत्री दिल्ली में मौजूद है. स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन गोवा में हैं, जोकि गोवा में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी के प्रचार कर रहे हैं. केजरीवाल 4 दिन के पंजाब दौरे पर हैं. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया फिनलैंड, गोपाल राय 4 दिनों से छत्तीसगढ़, खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन हज पर सउदी अरब गए हुए हैं. केवल कपिल मिश्रा दिल्ली में मौजूद हैं.
 
आंकड़ों के अनुसार दक्षिण दिल्ली में डेंगू के 543 मामले, उत्तरी दिल्ली में 307, पूर्वी दिल्ली में 166, एनडीएमसी में 46, दिल्ली कैंट में 4 और बाकी इलाकों में 92 मामले पाए गए हैं. वहीं डेंगू के मच्छरों की  रोकथाम के लिए राजधानी में अब तक 10508 लोगों का चालान हो चुका हैं, साथ ही 105240 को नोटिस थमाया जा चुका हैं.