श्रीनगर. कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी बुरहान वानी को लेकर पिछले दो महीनों से जारी कश्मीर में हिंसा के बीच एक और वानी सोमवार को सुर्खियों में है. उधमपुर के रहने वाले युवा नबील अहमद वानी ने BSF की सहायक कमांडेंट परीक्षा में टॉप कर घाटी का नाम रोशन किया है. इस परीक्षा के टॉप करने के बाद नबील के घर में खुशी का माहौल है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
क्या कहा वानी ने
नबील ने कहा कि मेरे नाम के पीछे भी वानी लगा है, लेकिन में कश्मीर के लोगों से एक ही अपील करूंगा कि वह शांति बनाए रखें और पत्थरबाजी न करें. कश्मीरी युवा आतंक का रास्ता छोड़ कर अमन की राह पर चलें और हमारे भारत देश का नाम रौशन करें. वानी ने कश्मीरी युवाओं से कहा है कि पत्थरबाजी में कुछ नहीं रखा है, पत्थर को छोड़कर कलम पकड़ें. वो आपके लिए ज्यादा बेहतर है. नबील अहमद वानी ने रविवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात हुई. राजनाथ ने वानी की जमकर तारीफ भी की.
 
क्या कहा राजनाथ सिंह ने ?
राजनाथ सिंह ने कहा कि नबील अहमद वानी की सफलता की कहानी घाटी में कई लोगों को प्रेरित करेगी. सिंह ने कहा कि वह वानी से मिलकर काफी खुश हैं जिसने हाल में BSF की परीक्षा में शीर्ष स्थान हासिल किया. राजनाथ सिंह ने कहा कि नबील की सफलता से पता चलता है कि कि जम्मू-कश्मीर के युवाओं में काफी संभावना है और उनकी सफलता घाटी में कई युवाओं को प्रेरित करेगी. जब वानी ने राजनाथ सिंह के साथ मुलाकात की तब BS के महानिदेशक के के शर्मा भी वानी के साथ थे. राजनाथ सिंह ने वानी की सफलता और उज्ज्वल भविष्य की कामना की.