दुबई. दुनिया की सबसे ऊंची बिल्डिंग बुर्ज खलीफा में एक भारतीय बिजनेसमैन के 22 फ्लैट हैं. मैकेनिक से बिजनेसमैन बने केरल के जॉर्ज वी. नेरीपराम्बिल इसके मालिक है. एक स्थानीय मीडिया में यह खबर आयी है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
जॉर्ज का कहना है कि वो 22 पर ही नहीं रुकने वाले हैं. अगर अच्छे सौदे मिले तो वो और फ्लैट्स खरीदेंगे. जॉर्ज ने खलीज टाइम्स से कहा, ‘अगर मुझे अच्छा सौदा मिलता है, तो मैं और फ्लैट्स खरीदूंगा. मैं सपने देखता हूं और सपने देखना कभी बंद नहीं करुंगा.’
 
जॉर्ज वी. नेरीपराम्बिल का जन्म केरल के त्रिशूर में हुआ था. ऐसा माना जा रहा है कि जॉर्ज बुर्ज खलीफा में सबसे बड़े निजी मालिकों में से हैं. जॉर्ज पर बुर्ज खलीफा में फ्लैट्स खरीदने की जिद तब सवार जब उनके ही एक रिश्तेदार ने उन्हें इस इमारत के बारे में चिढ़ाया था.
 
रिश्तेदार ने बनाया मजाक 
जॉर्ज ने बताया कि, ‘मेरे एक रिश्तेदार ने मजाकिया लहजे में कहा, बुर्ज खलीफा देखा है, तुम तो उसके अंदर भी नहीं जा सकते.’ इसके बाद उन्होंने ठान लिया कि बुर्ज खलीफा में फ्लैट खरीद कर रहेंगे. 2010 में एक अखबार में बुर्ज खलीफा में एक अपार्टमेंट किराए पर देने का विज्ञापन आया था. विज्ञापन देखने के बाद जॉर्ज ने तुरंत वह मकान किराए पर ले लिया और वहां रहने लगे. अब छह साल बाद बुर्ज खलीफा के 900 अपार्टमेंट्स में से 22 के मालिक जॉर्ज हैं.