नई दिल्ली. अगर आप बच्चों को लेकर एयरपोर्ट या मेट्रो स्टेशन जाते रहते हैं, तो सावधान हो जाएं. इन जगहों पर बच्चों का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. एक दंप​त्ति के लिए इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर जरा सी लापरवाही बरतना भारी पड़ गया। वे दोनों जब सेल्फी लेने में मशगूल थे तब उनकी तीन वर्षीय बेटी अंशिका कन्वेयर बेल्ट की चपेट में आ गई.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
एक दंपत्ति अपनी बेटी के साथ आईजीआई एयरपोर्ट गया था. पति-पत्नी दोनों एयरपोर्ट के घरेलू टर्मिनल पर यादगार के तौर पर सेल्फी ले रहे थे. इसी बीच उनका ध्यान बच्ची से हट गया और वह कन्वेयर बेल्ट की चपेट में आ गई. 
 
इससे पहले की बच्ची को बचाने के लिए लोग हरकत में आते, बच्ची इन लाइन बैगेज सिस्टम के भीतर जा चुकी थी। जब तक कन्वेयर बेल्ट को रोका जाता, तब तक बच्ची सिस्टम के दूसरे लेवल तक पहुंच चुकी थी. 
 
फिर सीआईएसएफ ने बच्ची को इन लाइन बैगेज सिस्टम के दूसरे लेवल से बाहर निकाला. जिसके बाद उसकी मेदांता के चिकित्सकों से जांच कराई गई। जांच में बच्ची सुरक्षित बताई गई है.
 
अगर आप भी बच्चों के साथ ऐसी जगहों पर जाते हैं, तो उनपर खास ध्यान देने की जरूरत है. मेट्रो स्टेशन और बाजार में लगे एस्केलेटर पर भी इस तरह के हादसे हुए हैं. बच्चे कई बार मां-बाप का हाथ छुड़ाकर एस्कलेटर पर दौड़ने लगते हैं या उस पर बैठ जाते हैं या एस्कलेटर पर उल्टा उतरने लगते हैं. ऐसे में बच्चों के गिर जाने, एस्कलेटर में उंगली फंसने की घटनाएं हुई हैं.