कश्मीर. कश्मीर में शनिवार को फिर भड़की हिंसा और पथराव में जहां अनंतनाग में एक प्रदर्शनकारी की पैलेट गन के जख्म से जान चली गई वहीं शोपियां में दूसरा प्रदर्शनकारी आंसू गैस के गोले की चोट से मारा गया. बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद पिछले दो महीने में मरने वालों की संख्या 78 तक पहुंच गई है. इन दो महीनों में करीब 10 हजार लोग जख्मी हुए हैं जिनमें सुरक्षा बल और सेना के जवान बड़ी संख्या में शामिल हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
कश्मीर घाटी के कई इलाक़ों से सुबह कर्फ्यू हटाया गया था. इसके बाद कई जिलों में प्रदर्शन शुरु हो गए. दक्षिण कश्मीर के शोपियां और अनंतनाग में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में दो प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई और कई घायल हुए हैं.
 
शोपियां में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गयी है. 24 साल के सायर अहमद शेख नामक इस युवक का सिर आंसू गैस के कनस्तर से टकरा गया था. अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गयी. 
 
क्या है अभी की स्थिति
इस मौत के साथ ही घाटी में मरने वालों की संख्या 78 हो गयी है. घाटी में पिछले 64 दिनों से हिंसा और अशांति की स्थिति बनी हुई है. यहां दो महीने से अलगावादियों ने बंद का ऐलान कर रखा है. 
 
बता दें कि आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से ही घाटी में हिंसा का ये माहौल बना हुआ है. लगभग दो महीने से घाटी में कर्फ्यू लगा हुआ है. वहीं आर्मी चीफ जनरल दलबीर सिंह सुहाग दो दिनों की यात्रा पर अभी कश्मीर ही गए हुए हैं. 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App