वियनतियाने : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने लाओस में चल रहे ईस्ट एशिया समिट के दौरान अलग से भी मुलाकात की है. पिछले 2 सालों में दोनों के बीच यह 8 वीं मुलाकात थी.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने इस मुलाकात पर ट्वीट कर कहा ‘ हमारे दौर के दो लोकतंत्र और उनकी साझीदारी’ विकास स्वरूप ने आगे लिखा यह मुलाकात सौहार्दपूर्ण और गर्मजोशी के साथ हुई.
 
बता दें कि दो देशों के नेताओं के तौर पर यह दोनों के बीच आखिरी मुलाकात हो सकती है क्योंकि नवंबर में अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा का कार्यकाल खत्म हो रहा है. 
 
गौरतलब है कि दोनों के बीच पहली मुलाकात सितंबर 2014 में हुई थी जब प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार अमेरिका की यात्रा पर गए थे. इससे पहले चीन में भी जी-20 सम्मेलन के दौरान भी मोदी और ओबामा के बीच अलग से मुलाकात हो चुकी है. जिसके बाद ओबामा ने जीएसटी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ भी की थी. 

ओबामा बने पहले राष्ट्रपति
बराक ओबामा लाओस जाने वाले पहली अमेरिकी राष्ट्रपति बन गए हैं. इस क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए अमेरिकान ने अपनी सेनाएं तैनात कर रखी हैं. जिसमें सिंगापुर में पोत और लड़ाकू विमान भी शामिल हैं.