नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मिशन यूपी की शुरुआत कर दी है. यात्रा की शुरुआत आज देवरिया के रुद्रपुर गांव से हुई. राहुल गांधी के ‘खाट पंचायत’ के पहले ही दिन बड़ा ही अजीब नजारा देखने को मिला. जैसे ही देवरिया में राहुल की सभा खत्म हुई लोगों ने सभी खाटें लूट लीं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
आगामी यूपी विधानसभा चुनावों में लोगों को कांग्रेस पार्टी से जोड़ने के लिए कमर कस ली है. इसके तहत कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी देवरिया से दिल्ली तक की 2500 किलोमीटर लंबी किसान यात्रा करेंगे. 
 
 
आज इस यात्रा की शुरुआत देवरिया के रुद्रपुर गांव से हुई. यहां राहुल ने लोगों के साथ खाट पर चर्चा की. इसके लिए 2000 खाटों का इंतजाम किया गया था.
 
 
राहुल की सभा खत्म होते ही वहां खाटों को लूटने की होड़ सी मच गई. जैसे ही सभा खत्म हुई जिस खाट पर जो बैठा था वही उसे लूटकर ले गया.  पुरुष ही नहीं, महिलाएं भी इस लूट में शामिल दिखीं. लोगों ने पत्रकारों को भी धक्का मारकर खाटों से उतार दिया. जो लोहे की खाटें थीं, जिन्हें लोग उठा नहीं पाए बस वही थोड़ी बहुत खाटें बची हैं.
 
 
कई लोग खाट को सिर पर उठाकर भागते नजर आए. यही नहीं खटिया के लिए झीनाझपटी भी हुई. खाट ले जा रहे कुछ बुजुर्गों के साथ युवकों ने हाथापाई की. जो लोग पूरी खाट उठाकर नहीं ले जा पाए उन्होंने खाट के पाए तोड़ डाले और फिर उसे रस्सी में बांध कर ले गए. सिर्फ इतना ही नहीं राहुल की सभा के बाद लोग वहां रखे 50 किलो लड्डू भी लूटकर ले गए. मीडिया और कांग्रेस के वर्कर्स के लिए मंगवाई गईं पानी की सैकड़ों बोतलें भी लूट ली गईं या तोड़ दी गईं.