नई दिल्‍ली. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या को लेकर राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (RSS) पर दिए गए बयान को लेकर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी अब मुकदमे का सामना करेंगे. राहुल गांधी ने कहा कि वह RSS के खिलाफ की गई टिप्पणी के मामले में केस लड़ेंगे. जानकारी के अनुसार राहुल गांधी ने मानहानि मामला रद्द करने के लिए दायर अपनी याचिका वापस ले ली है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
क्या कहा कपिल सिब्बल ने ?
सुप्रीम कोर्ट में राहुल गांधी के वकील ने कपिल सिब्बल ने गुरुवार को कहा कि राहुल RSS पर दिए बयान पर कायम हैं. उन्होंने कहा कि  RSS के खिलाफ दिए गए अपने बयान पर कायम हैं कि RSS के लोगों ने ही गांधीजी की हत्या की और वो अब मुकदमा का सामना करेंगे और सुप्रीम कोर्ट से अपनी अपील वापस ले लेंगे. उन्होंने कहा कि राहुल अब इस मामले में भिवंडी के कोर्ट में मुकदमे का सामना करेंगे. वहीं RSS ने कहा कि राहुल गांधी का मकसद संघ को बदनाम करना है.
 
 
क्या कहा कांग्रेस ने ?
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी के लिए यह सिद्धांतों की लड़ाई है. यह लड़ाई एक व्यक्ति के खिलाफ नहीं है. यह उस विचारधारा के खिलाफ है जो नफरत फैलाती है, जो लोगों को बांटती है. यह सैद्धांतिक लड़ाई इस देश की एकता के लिए राहुल गांधी की नेतृत्व में लड़ने के लिए कांग्रेस संकल्पबद्ध है. बता दें पिछली सुनवाई में राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि उन्होंने RSS को कभी ऐसी संस्था के रूप में जिम्मेदार नहीं ठहराया, जिसने महात्मा गांधी की हत्या की है.
 
क्या कहा BJP ने ?
BJP के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि राहुल आज ऐसे नेता के तौर पर दिख रहे हैं जो कभी कुछ कहते हैं तो कभी कुछ. कांग्रेस में बेटा और दामाद दोनों ही संकट में हैं.