मुंबई. मोबाइल सर्विस मार्केट में गलाकाट रेट-वार की नींव रखते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने ऐलान किया है कि अब भारत में रिलायंस जियो की डाटागिरी चलेगी. कंपनी 50 रुपए में 1 जीबी 4जी डाटा देगी और छात्रों को इतने ही पैसे में 25 परसेंट एक्स्ट्रा डाटा मिलेगा.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
मुकेश अंबानी ने कहा है कि अब सिर्फ एक सर्विस के लिए पैसे देने होंगे. कंपनी ने टैरिफ लॉन्च किया है जिसमें रिलायंस जीयो के प्लान्स बताए गए हैं. स्टूडेंट्स को इस पर भी छूट दी जाएगी. स्टूडेंट को 25 परसेंट एक्स्ट्रा डाटा मिलेगा और वो तब मिलेगा जब स्टूडेंट अपने छात्र होने का कोई वैलिड आई-कार्ड दिखाएगा.
 
साथ ही भारत में कॉल फ्री की सुविधा के साथ वन इंडिया प्रोग्राम के तहत् पूरे देश में कहीं भी रोमिंग नहीं लगेगी. मैसेज करने के भी पैसे नहीं लगेंगे. कोई ब्लैक आउट डे नहीं होगा यानि दिवाली या त्योहारों पर जो ऑपरेटर मैसेज रेट डबल कर देते हैं, जियो पर ऐसा कुछ नहीं होगा.
 
50 रुपये में मिलेगा 1GB 4G डेटा, साथ ही अगर आप ज्यादा डाटा यूज करेंगे तो चार्जज 25 रुपए तक भी जा सकते हैं. वेलकम ऑफर के अंदर जीयो की तमाम सर्विसेज सभी लोगों के लिए 5 सितम्बर से दिसंबर 2016 तक फ्री होंगी.
 
जीयो की 11 एप्स हैं इनके जरिए 300 से ज्यादा चैनल फ्री मिलेंगे. जीयो सिनेमा के जरिए 6000 फिल्में देखी जा सकेंगी. जीयो म्यूजिक में 10 मिलियन गाने हैं. जीयो मनी के जरिए लोग कैशलेस ट्राजैक्शन कर सकते हैं. सभी एप यूजर्स के लिए एक साल तक फ्री होंगे.