नई दिल्ली. स्वराज अभियान के संयोजक योगेंद्र यादव ने इंडिया न्यूज से कहा है कि ऐसे ही आरोप आम आदमी पार्टी (AAP) के बड़े नेताओं पर लग रहे हैं जो दिल्ली से बाहर पंजाब गए हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब में टिकट बांटने के नाम पर महिलाओं के साथ शोषण हो रहा है. अगर ऐसी खबरे मेरे पास आ जाती हैं तो क्या मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पास नहीं जाती होगी. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
योगेंद्र यादव ने कहा कि दिल्ली से जो टीम पंजाब गई हैं वहां पर हर रोज ऐसे ही अनैतिक काम कर रही है. ये पार्टी कभी संवेदनशील थी ही नहीं. जो पार्टी BJP और कांग्रेस कर रही है वही काम AAP भी कर रही है तो ये पार्टी और दूसरी पार्टीयों से कैसे अलग हुई. 
 
 
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने महिला और बाल कल्याण मंत्री संदीप कुमार को अश्लील सीडी सामने आने के बाद बर्खास्त कर दिया है. केजरीवाल ने संदीप कुमार को पद से हटाने की घोषणा करते हुए कहा है कि सार्वजनिक जीवन में शुचिता से समझौता नहीं किया जा सकता.  
 
 
सूत्रों के मुताबिक संदीप कुमार की एक अश्लील सीडी मीडिया के रास्ते केजरीवाल तक पहुंची थी जिस पर तत्काल एक्शन लेते हुए केजरीवाल ने संदीप कुमार को मंत्री पद से विदा कर दिया है. केजरीवाल ने फेसबुक पर लिखा है कि संदीप की आपत्तिजनक सीडी मिली थी जिसके आधार पर उन्हें तत्काल प्रभाव से कैबिनेट से हटाया जा रहा है.
 
 
कौन हैं संदीप कुमार ? 
संदीप कुमार दिल्ली के महिला एवं बाल कल्याण मंत्री थे. संदीप 2015 में दिल्ली की सुल्तानपुर माजरा विधानसभा सीट से जीतकर विधायक बने. 2013 में भी संदीप ने चुनाव लड़े थे लेकिन वो हार गए. दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन और मेरठ की चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से वकालत की डिग्री ली है. अरविंद केजरीवाल के साथ 2012 में इंडिया अगेंस्ट करप्शन आंदोलन में काम कर चुके हैं. आपत्तिजनक सीडी में दिल्ली के महिला विकास मंत्री संदीप कुमार दो अलग-अलग महिलाओं के साथ आपत्तिजनक हालत में दिख रहे हैं. 
 
BJP ने क्या कहा ? 
BJP नेता रमेश बिधूड़ी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने कहा था मेरे लोग पढ़े लिखे हैं और राजनीति को सुधारने के लिए हैं. अब इन पर जो आरोप लग रहे हैं उसके बाद केजरीवाल को जवाब देना चाहिए कि ऐसे लोग पार्टी में क्यों हैं.