जामनगर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जामनगर में सौनी परियोजना का उद्घाटन किया. इसके बाद उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए राज्य सरकार को उन्हें इस अहम परियोजना में बुलाने के लिए धन्यवाद दिया. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा, ‘इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में मुझे बुलाने के लिए मैं आप सभी का आभारी हूं. मैंने जो कुछ भी गुजरात में सीखा है उसने दिल्ली में काम करने में मुझे बहुत मदद की है.’ उन्होंने यह भी कहा कि सरकार किसानों के कल्याण के लिए कई कदम उठा रही है. सरकार उनके लिए फसल बीमा योजना ला रही है.
 
नरेंद्र मोदी ने आज आजी-3 बांध पहुंचकर लीवर दबाकर सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण फॉर इरिगेशन (सौनी) परियोजना का उद्घाटन किया. इस परियोजना के जरिए 10 लाख 22 हजार एकड़ भूमि को खेती के लिए पानी मिलेगा. इस प्रोजेक्‍ट के तहत 1,126 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन बिछाई जाएगी, जिससे नर्मदा का पानी सौराष्ट्र के 115 बांधों को पाइपलाइन के जरिए पहुंचाया जाएगा. पहले फेज में 10 बांधों का लक्ष्य रखा गया है. 
 
मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार गुजरात में किसी जनसभा को संबोधित किया है. इसे 2017 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए चुनावी अभियान के तौर पर भी देखा जा रहा है.इस रैली के जरिए पाटीदारों को भी साधने की कोशिश होगी क्योंकि रैली के स्थान ध्रोल के आसपास के क्षेत्र राजकोट, मोर्बी और जामनगर पाटीदार बहुल हैं.