आगरा. देश की लड़कियों को उनके कपड़ों को लेकर सलाह देना ही काफी नहीं था कि अब विदेशी पर्यटक महिलाओं को भी ‘क्या पहनें और क्या नहीं’ की सलाह दी जाने लगी है. इस बार केंद्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने भारत आने वाले विदेशी पर्यटक महिलाओं को स्कर्ट या छोटे कपड़े नहीं पहनने की सलाह दी है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
आगरा में पर्यटकों के लिए जारी बुकलेट में ‘क्या करें-क्या न करें’ की सलाह दी गई है. इस बुकलेट को जारी करते हुए महेश शर्मा ने कहा है, ‘शाम के समय पर्यटक स्कर्ट या छोटे कपड़े पहनकर न निकलें. भारतीय संस्कृति पश्चिमी संस्कृति से अलग है. विदेशी महिला पर्यटकों को रात में अकेले बाहर निकलने से भी बचना चाहिए.’
 
हालांकि, कुछ देर में ही महेश शर्मा अपनी बात की गंभीरता भांप गए और बात से मुकरते हुए बोले, ‘भारत मंदिरों का देश है, यहां वैसी ही वेशभूषा पहनेें’. उन्होंने कहा कि कपड़ों को लेकर किसी तरह के दिशानिर्देश जारी नहीं किए गए हैं. भारत मंदिरों का देश है और उन्होंने पर्यटकों को उसी के अनुसार वेशभूषा की सलाह दी है.
 
पिछले साल भी महेश शर्मा ने विवादास्पद बयान देते हुए कहा था कि लड़कियों का रात को घर से बाहर निकलना भारतीय संस्कृति के खिलाफ है.