नई दिल्ली. उर्जित पटेल रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के अगले गवर्नर होंगे. वे रघुराम राजन की जगह लेंगे. बता दें कि पटेल रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के डेप्युटी गवर्नर हैं. वह रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के 24 वें गवर्नर होंगे. जानकारी के मुताबिक उनका कार्यकाल इसी साल जनवरी में तीन साल के लिए बढ़ाया गया था. उन्होंने आरबीआई 2013 में जॉइन किया था.

 
52 साल के उर्जित रिजर्व बैंक में मॉनिटरी पॉलिसी संभालते हैं. उर्जित बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप और रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ भी काम कर चुके हैं.
 
बता दें कि पटेल ऑक्सफर्ड यूनिवर्सिटी से एम.फिल हैं. इसके अलावा, येल यूनिवर्सिटी से इकनॉमिक्स में डॉक्टरेट उर्जित भारत की मंहगाई दर टारगेट के आर्किटेक्ट और रेट-सेटिंग पैनल के सदस्य भी रहे हैं.

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर

आरबीआई के गवर्नर की रेस में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की चेयरमैन अरुंधति भट्टाचार्य, मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रह्मण्यम का भी शामिल थे. बता दें कि राजन तीन साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद चार सितंबर को इस पद से हट जाएंगे.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App