नई दिल्ली. आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत राजीव गांधी की जयंती है. राजीव गांधी के 72 वें जन्मदिन के अवसर पर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी और उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने उनके समाधि स्थल पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर जयंति पर उन्हें याद किया है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जयंति के अवसर पर उनके बेटे राहुल गांधी ने भी पिता के समाधि स्थल वीर भूमि पर फूल अर्पित कर याद किया. उनके अलावा कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने भी उन्हें याद कर नमन किया है.
 
सोशल मीडिया पर लोगों ने किया याद
इतना ही नहीं देश के हर कोने से लोग उन्हें सोशल मीडिया के जरिए याद कर रहे हैं. सोशल मीडिया साइट ट्वीटर पर #72nd Birth Anniversary, #राजीव गांधी, #BharatRatnaRajivGandhi जैसे हैशटेश ट्रेंड कर रहे हैं. 
 
देश के सातवें प्रधानमंत्री
बता दें कि 1984 में इंदिरा गांधी की हत्या के बाद राजीव गांधी देश के सातवें पीएम बने थे, लेकिन 21 मई, 1991 में तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में आत्मघाती हमले में उनकी हत्या कर गई. 
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App