नई दिल्ली. बिहार में जहां एक ओर जनता परिवार को लेकर अड़चनें बरकरार हैं तो दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने गुरुवार को 7 आरसीआर पहुंच गए हैं. मांझी आज दिल्ली में भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात कर सकते है. आपको बता दें कि जीतन राम मांझी को जनता परिवार में लेने पर नीतीश कुमार और लालू प्रसाद के बीच मतभेद गहरा गए हैं.

जीतन राम मांझी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का समय मांगा था. मांझी के करीबी सूत्रों की मानें तो महादलित समुदाय से आने वाले नेता प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद भाजपा के अन्य शीर्ष नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं.

गौरतलब है कि भाजपा नीत राजग राज्य में अपना आधार बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है. भाजपा अध्यक्ष अमति शाह ने कल मांझी से हाथ मिलाने का संकेत देते हुए कहा था कि बातचीत चल रही है और नये सहयोगी दलों के लिए उनकी पार्टी के दरवाजे खुले हुए हैं.

मांझी पर भाजपा नीत राजग के अलावा लालू की भी नजरें हैं क्योंकि महादलित समुदाय राज्य में काफी अहमियत रखता है. मांझी ने एक बार साफ किया था कि वह ऐसे किसी गठबंधन में शामिल नहीं होंगे जिसमें नीतीश होंगे. नीतीश और लालू के बीच मतभेद सामने आने के बीच भाजपा को लगता है कि वह राज्य के दोनों क्षत्रपों से सत्ता अपने कब्जे में ले सकती है.

IANS

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App