नई दिल्ली. सोशल मीडिया का उपयोग करके दहशत फैलाने वाले जमात उल दावा का प्रमुख आतंकी हाफिज सईद पर ट्विटर अकाउंट को बैन कर दिया है. रिपोर्ट्स के अनुसार खुफिया एजेंसियों ने ‘हाफिज सईद लाइव’ नाम के ट्विटर अकाउंट को बैन करने की मांग की थी.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
इस अकाउंट पर हाफिज सईद लगातार अपडेट कर रहा था. जिसकी वजह से ट्विटर ने हाफिज सईद के ट्विटर अकाउंट को बैन कर दिया.  बता दें कि अमेरिकी सरकार ने हाफिज के सर पर 10 लाख डॉलर का इनाम भी घोषित किया हुआ है. 
 
 
हाफिज ने दी थी चेतावनी
पिछले शुक्रवार को आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद हाफिज सईद ने भारत को चेतावनी देते हुए कहा कि बुरहान की मौत घाटी में जिहाद के लिए ईंधन का काम करेगी. सईद मुंबई हमलों का मुख्य आरोपी भी है. लश्कर से जुड़े संगठन जमात उद दावा ने सोशल मीडिया पर बयान जारी कर कहा है कि पाकिस्तान सरकार को कश्मीर में जारी आजादी के आंदोलन को मजबूत करने के लिए समर्थन देना चाहिए.
 
 
घाटी में 37 लोगों की हुई मौत
आतंकी सगंठन हिजबुल मुजाहिद्दीन का कमांडर बुरहान वानी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एनकाउंटर में मारे जाने के बाद श्रीनगर में अलगावादियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. इस विरोध प्रदर्शन में सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प में 37 लोगों की मौत हो गई है और 1200 के करीब लोग घायल हो चुके हैं जिनमें 200 पुलिसकर्मी हैं. 10 जिलों में अभी भी कर्फ्यू जारी है. 
 
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्दष पर डॉक्टरों की एक टीम श्रीनगर भेजी गई है. वही आईबी से मिली जानकारी के मुताबिक अगले 48 घंटे में घाटी के हालात और खराब हो सकते हैं. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक पाक समर्थित आतंकी ग्रुप अगले दो दिनों में आग फिर से भड़काने की कोशिश करेंगे.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App