नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट से बुधवार को मोदी सरकार को तगड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी की सरकार को बहाल करने का आदेश दिया है. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए कहा कि प्रधानमंत्री को लोकतंत्र का मतलब बताने के लिए सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद. 

 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
‘तुकी एक बार फिर बनेंगे CM’
कोर्ट ने राज्यपाल की तरफ से बुलाए गए विधानसभा सत्र को भी असंवैधानिक बताते हुए कहा है कि अरुणाचल प्रदेश में 15 दिसंबर 2015 की स्थिति बहाल की जाए. बता दें कि इस फैसले से राज्य में फिर कांग्रेस का शासन बहाल होगा और नबाम तुकी एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे.
 
क्या कहा कोर्ट ने ?
कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा है कि राज्यपाल को विधानसभा का सत्र जल्दी बुलाने का अधिकार नहीं है. कोर्ट के फैसले के मुताबिक 15 दिसंबर, 2015 के बाद हुए सभी फैसले निष्प्रभावी माने जाएंगे और अरुणाचल में कांग्रेस की नबाम तुकी की अगुवाई में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी. 
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
पिछले साल से है अरुणाचल में उठा-पटक
अरुणाचल प्रदेश में पिछले साल दिसंबर से राजनीतिक उठापटक चल रही है. राज्य में तब राजनीतिक संकट गहरा गया था, जब 60 सदस्यीय विधानसभा में सत्तापक्ष कांग्रेस के 47 में से 21 विधायकों ने मुख्यमंत्री नाबाम तुकी को हटाने की मांग की थी. राज्य में जारी राजनीतिक गतिरोध को देखते हुए केंद्र सरकार ने 24 जनवरी को वहां राष्ट्रपति शासन की सिफारिश कर दी थी. इसे कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App