जम्मू. जम्मू-कश्मीर विधानसभा में बीजेपी विधायक रवींद्र रैना ने ईश्वर के नाम पर विधायक के रूप में शपथ लेते हुए माता वैष्णो देवी का नाम लिया, जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया और विपक्ष ने आपत्ति जताई. नौशेरा विधानसभा से विधायक और बीजेपी के युवा प्रकोष्ठ की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रैना विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी के पास आये और उन्होंने कहा, ‘मैं माता वैष्णोदेवी के नाम पर शपथ लेता हूं.’

माकपा विधायक एम वाई तरिगामी ने पहले उनका विरोध किया और फिर कहा कि ईश्वर के नाम पर शपथ लेने का निश्चित प्रारूप है. उन्होंने कहा, ‘वैष्णो देवी के नाम पर शपथ लेने का प्रावधान नहीं है. सदस्य ईश्वर के नाम पर शपथ ले सकते हैं.’ नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस समेत विपक्ष के अन्य सदस्यों ने तरिगामी का समर्थन किया. प्रोटेम स्पीकर मोहम्मद शफी ने हस्तक्षेप करते हुए रैना को ईश्वर के नाम पर शपथ लेने को कहा.

रैना ने विपक्षी सदस्यों को मनाने का प्रयास करते हुए कहा, ‘मैं मां वैष्णोदेवी का भक्त हूं और उन्हें अपना ईश्वर मानता हूं.’ उन्होंने सदन में कहा कि कुछ लोग जीसस और अल्ला के नाम पर शपथ लेते हैं, तो वह माता वैष्णोदेवी के नाम पर क्यों नहीं ले सकते.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर