नई दिल्ली. मोदी कैबिनेट में नये केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री बने नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का मुख्य उद्देश्य गांव का विकास है और हमारा मंत्रालय भी उस सपने को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है. तोमर ने यह बात इंडिया न्यूज़ को दिए अपने इंटरव्यू में कही है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
उन्होंने कहा, ‘ग्रामीण विकास, पंचायती राज, पेयजल और स्वच्छता यह सभी मंत्रालय देश की दृष्टी से भी महत्वपूर्ण हैं और मोदी जी की प्राथमिकता का विषय भी हैं. क्योंकि मोदी जी जब से प्रधानमंत्री बने हैं, तब से गांव का विकास, गरीब का विकास और ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले मजदूरों के विकास के लिए वह लगातार काम कर रहे हैं. ग्रामीणों की आमदनी बढ़े यह हमेशा से मोदी जी की इच्छा रही है. मोदी जी की इच्छा और उनकी प्राथमिकता को हमारा मंत्रालय पूरा करने की पूरी कोशिश करेगा.’
 
 
तोमर ने मोदी जी को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्हें खुशी है कि प्रधानमंत्री ने उनके ऊपर इतना भरोसा जताया है और इतना महत्वपूर्ण मंत्रालय सौंपा है.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
बता दें कि मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल हुआ है जिसमें नरेंद्र सिंह तोमर को केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय सौंपा गया है. स्मृति ईरानी से केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय छिन लिया और उन्हें केंद्रीय कपड़ा मंत्रालय सौंपा गया है. मानव संसाधन मंत्रालय का भार प्रकाश जावड़ेकर को सौंपा गया है और वे देश के नए शित्रा मंत्री होंगे. वहीं रविशंकर प्रसाद को केंद्रीय कानून मंत्री बनाया गया है. साथ ही वित्त मंत्री अरुण जेटली से सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार वापस ले लिया गया है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App