नई दिल्ली. देश की दूसरी बुलेट ट्रेन नई दिल्ली और वाराणसी के बीच चलाई जाएगी. दिल्ली-वाराणसी के बीच 782 किलोमीटर की दूरी है. अभी यह दूरी एक्सप्रेस ट्रेन से लगभग 12 घंटे में तय की जाती है. लेकिन बुलेट ट्रेन के चलने के बाद यहीं दूरी महज दो घंटे 40 मिनट में ही तय हो जाएगी. मुंबई-अहमदाबाद के बाद देश की यह दूसरी बुलेट ट्रेन होगी. 
 
प्रोजेक्ट रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली से वाराणसी के बीच इस कॉरिडोर को बिछाने में तकरीबन 43 हजार करोड़ का खर्चा आएगा. बुलेट ट्रेन यूपी के कई बड़े शहरों जैसे अलीगढ़, आगरा, लखनऊ और सुल्तानपुर से होते हुए निकलेगी. केंद्र सरकार इस प्रोजेक्ट पर तेज गति से काम कर रही है ताकी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले अपनी विकास की छवि को लोगों के सामने लाया जा सके. प्रोजेक्ट के सफल हो जाने पर दिल्ली-लखनऊ के बीच 506 किलोमीटर की दूरी तय करने में महज एक घंटा 45 मिनट का समय लगेगा. वहीं दिल्ली से कोलकाता के बीच 1513 किलोमीटर की दूरी 4 घंटे 56 मिनट में पूरी की जा सकेगी.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App