मथुरा. मथुरा के जवाहर बाग में हुई हिंसा के मामले में हर रोज नए-नए खुलासे सामने आ रहे है. सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने वहां से रॉकेट लॉन्चर बरामद किया है. इस पर JEFFERSONOH 1044047 नंबर लिखा है. जो कि अमेरिका में बना हुआ है. रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिका में बने रॉकेट लॉन्चर की सप्लाई सेना के लिए की जाती है, जबकि इसका निर्माण भारत में नहीं होता है. पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है. बता दें कि जवाहर बाग में हुई हिंसा के बाद पुलिस को यहां बड़ी मात्रा में विस्फोटक की आशंका हुई थी, जिसके बाद से इलाके में सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
पुलिस ने किया खुलासा
जवाहर बाग में 2 जून को हुई हिंसक घटना के बाद मथुरा पु‍लिस के सर्च ऑपरेशन में यहां बीडीएस और फॉरेंसिक टीम ने 2.5 किग्रा गन पाउडर, 5 kg गंधक, 1 kg पोटास, 1 इलेक्ट्रॉ निक प्लेटट और 0.5 kg लोहे के छर्रे बरामद किए थे. लेकिन पुलिस ने मंगलवार को ये भी खुलासा किया कि इन सबके साथ यूएसए मेड रॉकेट लॉन्च र भी बरामद किया गया था. इसके अलावा मथुरा बीडीएस प्रभारी रामपाल सिंह ने मामले में सदर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है. वहीं जांच का जिम्मेादारी सब इंस्पेाक्टिर नंदलाल सिंह को सौंपी गई है. 
 
UP सरकार ने दिए जांच के आदेश
वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश सरकार ने मथुरा में हुई हिंसक झड़प की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं. अखिलेश सरकार ने जांच का जिम्मा हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज इम्तियाज मुर्तजा को सौंपा.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
क्या है पूरी घटना?
पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ से भगवान श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा खून से लाल हो गई थी. यहां के जवाहरबाग में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस टीम पर दंगाईयों ने हमला बोल दिया जिसमें SP सिटी मुकुल द्विवेदी और एक SO संतोष कुमार यादव सहित 29 लोगों की मौत हो गई.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App