नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन पाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज यानी बुधवार दोपहर से शुरू हो रही है. छात्र 19 जून तक रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. पहली कट ऑफ लिस्ट 27 जून को आएगी, जिसके बाद दाखिला प्रक्रिया 16 अगस्त तक होगी.
 
छात्रों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय ने पहली बार पूरी प्रोसेस को ऑनलाइन कर दिया है. विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि इस सेशन से दाखिले के साथ-साथ फीस भुगतान की प्रक्रिया भी ऑनलाइन ही होगी. 
 
केवल दस्तावेज के सत्यापन व एडमिशन स्लिप लेने के लिए कॉलेज जाना होगा. डीयू दाखिले की पांच कटऑफ लिस्ट निकालेगा. अगर पांचवीं कटऑफ के बाद सीटें बचती है तो हर कॉलेज में जहां सीटें हैं, वहां फिर से आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा, जो निशुल्क होगा. इसके लिए तीन दिन मिलेंगे और फिर दाखिले के लिए दो दिन मिलेंगे. पहले फेज में तीन मेरिट लिस्ट निकलेगी. उसके बाद दूसरे फेज की मेरिट से दाखिले होंगे.
 
दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने को इच्छुक विद्यार्थियों के लिए आज से परामर्श सत्र भी शुरू होगा जहां छात्रों और अभिभावकों को दाखिला संबंधी सवालों का जवाब मिलेगा. यह सत्र 11 जून तक चलेगा.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App