नई दिल्ली. बटला हाउस एनकाउंटर मामला एक बार फिर से तूल पकड़ता नजर आ रहा है. मामले को लेकर दिल्ली बीजेपी ने कांग्रेस दफ्तर के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया है. प्रदर्शन के दौरान सोनिया गांधी जवाब दो के नारे भी लगे हैं. प्रदर्शन कर रहे बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ता का कहना है कि बाटला हाउस के मामले में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने इसको फर्जी मुठभेड़ कहा था. 
 
‘मोहनशर्मा की शहादत पर सवाल’
इसके अलावा उन्होंने ने यह भी कहा कि बटला हाउस एनकाउंटर को फर्जी बताकर ना केवल सच्चाई को झूठलाया है बल्कि कांग्रेस ने मोहनशर्मा की शहादत पर भी सवाल खड़ा किया था.  
 
BJP का आरोप
बीजेपी ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने वोट बैंक के चक्कर में आतंकियो का संरक्षण किया है. आजादी के बाद से कांग्रेस तमाम देशविरोधी कार्यवाही करती रही है, इसलिए हम देश के सामने इनको एक्सपोज करने उतरे हैं. 
 
‘सोनिया गांधी माफी मांगे’
बीजेपी नेता सतीश उपाध्याय ने कहा कि बाटला हाउस के एनकाउंटर पर कांग्रेस ने कहा था के वो फर्जी है और उनके परिवार को सांत्वना दी थी. आज वही आतंकवादी ISIS में जाकर कह रहा है कि मैं वही आतंकी हूं जो बाटला के एनकाउंटर से भाग के आया हूं. तो आज ऐसे लोगों को बेनकाब करने का मौका है. इसलिए सोनिया गांधी माफी मांगे. 
 
दिग्विजय ने बताया था फर्जी मुठभेड़
इससे पहले वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने भी कको कहा था कि 2008 के बाटला हाउस मुठभेड़ को लेकर वह अपने पहले के बयान पर कायम हैं कि यह एक फर्जी मुठभेड़ था. बता दें कि इस मुठभेड़ में इंडियन मुजाहिदीन के दो संदिग्ध आतंकवादी मारे गए थे, जिसे उन्होंने फर्जी बताया था.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App