लखनऊ. केन्द्रीय कुटीर, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री कलराज मिश्र ने कांग्रेस पर झूठे नारे चलाकर देश को धोखा देने का आरोप लगाया. उन्होंने रविवार को कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने पिछले दो साल के दौरान समाज के हर वर्ग के लिये कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं. 
 
मिश्र ने केन्द्र की एनडीए सरकार के गठन के दो साल पूरे होने पर आयोजित ‘विकास पर्व’ सप्ताह के तहत कहा ‘‘कांग्रेस ने हमेशा झूठे नारे देकर और खोखले वादे करके जनता को धोखा दिया है.’’ उन्होंने एनजीए सरकार द्वारा अपने गठन के दो साल पूरे होने पर विकास पर्व मनाये जाने को लेकर उस पर लगातार हमले कर रही कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस का रवैया हमेशा नकारात्मक रहा है. वह अपनी गलतियों को छुपाने के लिये मौजूदा सरकार पर लांछन लगा रही है.
 
मिश्र ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि को सुधारा है. पूर्व में भारत की छवि एक कमजोर और भ्रष्टाचार से भरे देश की हुआ करती थी. मोदी इस छवि में सुधार लाएं हैं. इसका नतीजा यह है कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मोदी को ‘मैन आफ एक्शन’ कहा है जबकि आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल ने एक कदम आगे बढ़ते हुए मोदी को ‘मैन आफ एक्शन विद विजन’ करार दिया है.
 
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने समाज के सभी वर्गो के लिये कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं. जहां एक ओर ‘डिजिटल इण्डिया’ और ‘मेक इन इंडिया’ की बात की जा रही है, वहीं ग्रामीण भारत के विकास पर भी बराबर ध्यान दिया जा रहा है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App