नई दिल्ली. बीजेपी सरकार के दो साल पूरे होने पर केंद्र सरकार ने एक ऑनलाइन प्रतियोगिता शुरू की है. इसके अंदर 20 सवालों की एक प्रश्नावली तैयार की गई है. नियम के मुताबिक सवालों का जवाब 5 मिनट में दिया जाता है तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने का मौका मिलेगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसका मकसद यह जानना है कि लोग इस मोदी सरकार की उपलब्धियों और किए गए पहल के बारे में कितने जागरूक हैं.
 
अपलोड किए जा चुके हैं क्विज
अगर आप प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं तो यह क्विज https://quiz.mygov.in/ पर अपलोड किए जा चुके है, इसमें दी गई जानकारी के अनुसार यदि आप प्रतियोगिता के दौरान पूछे गए सवालों का सही-सही जवाब दें पाते हैं तो इस प्रतियोगिता के विजेता को पीएम मोदी का हस्ताक्षर किया एक प्रमाण पत्र मिलेगा साथ ही उनसे मिलने का अवसर भी मिलेगा. लेकिन हर बार पूछे गए सवाल अलग-अलग होंगे.
 
ऐसे सवाल पूछे जा रहे हैं
प्रतियोगिता में मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान किए गए कार्यों, उपलब्धियों और योजनाओं से जुड़े प्रश्न पूछे जाएंगे. इस प्रश्नावली में प्रत्येक प्रश्न के चार विकल्प दिए होंगे, जिन में से आपको एक विकल्प को चुन कर उत्तर देना होगा. ऐसे 20 प्रश्नों के उत्तर 5 मिनट में देने होंगे
 
‘रेट माय गवर्नमेंट’ सर्वे शुरू
इसके अलावा सरकार ने अपने कामकाज के संदर्भ में ‘रेट माय गवर्नमेंट’ सर्वेक्षण भी शुरू किया है. इस सर्वे का उद्देश्य यह बताया गया है कि लोगों की राय से सरकार को इन कार्यक्रमों को लेकर भविष्य में सुधार करने और भारत को महान बनाने में सहायता मिलेगी.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App