नई दिल्ली. लोकसभा अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन के लिए नई आधिकारिक जगुआर XE कार खरीदी गई है. इस कार की कीमत 48.28 लाख रुपये है. लोकसभा सचिवालय डीके भल्‍ला ने बताया कि सुरक्षा कारणों से इस लग्‍जरी कार को खरीदा गया है.
 
उन्हें बीएमडब्ल्यू या जैगुआर में से एक कार चुनने के लिए कहा गया था उन्होंने जैगुआर चुनी. यह कार बीते सोमवार को ही सुमित्रा महाजन के अधिकारिक आवास पर पहुंच गई है.
लोकसभा सचिवालय ने बताया सुरक्षा का हवाला देते हुए कहा कि महाजन सरकारी वाहन के रूप में अब तक टोयोटा कैमरी का प्रयोग करती थीं इसलिए उन्हें लक्जरी कार दी गई है. अब तक सुमित्रा महाजन को लोकसभा की ओर से टोयोटा कैमरी मिली हुई थी. 
 
इस बारे में लोकसभा सचिवालय के ने बताया कि ‘हमारे पास सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए दो विकल्‍प थे. पहला बीएमडब्‍ल्‍यू और दूसरा जगुआर. हमने सबसे सस्‍ते विकल्‍प का चुनाव किया.
 
प्रोटोकॉल के नियमों के अनुसार, लोकसभा अध्यक्ष का पद भारत के मुख्य न्यायाधीश के बराबर है और वह राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल, और दोनों पूर्व राष्ट्रपतियों और उप प्रधानमंत्री के बाद छठवें स्‍थान पर हैं.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App