अयोध्या. उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को हथियार चलाने की ट्रेनिंग एक बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है. आज यानि बुधवार को पुलिस अयोध्या में बजरंग दल के कई कार्यकर्ताओं को कोतवाली लाई. रिपोर्ट्स के मुताबिक कार्यकर्ताओं से अयोध्या कोतवाली में पूछताछ की जा रही है.
 
जानकारी के अनुसार ज़िला संयोजक महेश मिश्र, ग्रामीण क्षेत्र संयोजक बृजेन्द्र सिंह से भी पूछताछ जारी जिनके खिलाफ 153A के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.पूछताछ के लिए पुलिस ने अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. बता दें कि ट्रेनिंग में आतंकियों को एक विशेष समुदाय की वेशभूषा में दिखाया था.
 
क्या है मामला?
बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की ट्रेनिंग की चौंकाने वाली तस्वीरें वायरल हो गई आई जहां दी गई. इसे लेकर बड़ा बवाल खड़ा हो गया है और देश में बहस छिड़ गई है. दल के कार्यकर्ताओं को कई तरह की ट्रेनिंग दी जा रही है जिसमें लोगों को हथियार चलाना सिखाया जा रहा है.
 
ट्रेनिंग में कार्यकर्ताओं के हाथ में बंदूक दी गई है जिसे लेकर वे आग के ऊपर से कूदते हैं और फिर कुछ लोगों पर टूट पड़ते हैं. 
ये कार्यकर्ता पहले नकली आतंकियों पर हमला बोलते हैं और फिर उन्हें बंदी बनाते हैं. लेकिन बवाल इस बात पर हुआ कि जिन लोगों को नकली आतंकी बनाया गया, उन्हें टोपी पहनाई गई थी.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App