गुवाहटी. असम में सर्बानंद सोनोवाल मुख्यमंत्री पद संभालने वाले पहले बीजेपी नेता बने हैं. उन्होंने मंगलवार को मुंख्यमंत्री पद की शपथ ली है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के अन्य बड़े नेताओं ने शिरकत की.
 
इस बीच नरेंद्र मोदी ने भाषण दिया जिसमें उन्होंने कहा कि असम को विकास की जरूरत है और विकास पर निरंतर प्रयास चल रहा है. जनता के सहयोग को लेकर पीएम मोदी ने बोला कि जनता का केवल चुनाव में सहयोग नहीं चाहिए बल्कि राज्य के विकास में भी लोगों का सहयोग चाहिए.
 
पीएम मोदी ने कहा कि असम सांस्कृतिक चेतना का केंद्र रहा है और इसकी अपनी विरासत रही है. साथ ही असम देश को नई ऊंचाईयों पर पहुंचाएगा, ऐसा मुझे पूरा विश्वास है. 
 
राज्य के विकास पर पीएम ने कहा कि भारत का पश्चिमी क्षेत्र जितनी ऊंचाई से आगे बढ़ेगा, उत्तर भी उसी गति से आगे बढ़ेगा. इस बीच पीएम मोदी ने सर्बानंद सोनोवाल और उनकी पूरी टीम को इस अवसर पर बहुत बहुत बधाई दी. 
 
बता दें कि इस समारोह में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, गुजरात की सीएम आनंदीबेन पटेल, राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया, पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रेलमंत्री सुरेश प्रभु और आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू भी मौजूद थे.
 
सर्बानंद सोनोवाल ने इस मौके पर कहा कि पीएम मोदी का इस समारोह में शिरकत करना असम की जनता और मेरे लिए सम्मान की बात है. इससे पता चलता है कि पीएम मोदी असम को दिल से प्यार करते हैं. 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App