गोवाहठी. असम में पहली बार बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिला है और सर्वानंद सोनोवाल के नेतृत्व में राज्य में पहली बार बीजेपी सरकार बनाने जा रही है. सर्वानंद सोनोवाल मंगलवार को राज्य के मुख्यमंत्री के रुप में शपथ लेंगे. सर्वानंद सोनोवाल के अलावा कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हेमंत बिस्व सरमा नए गृह मंत्री के रुप में शपथ लेंगे. इसके अलावा मंत्रीमंडल भी कल शपथ लेगा, जिसमें अभी चुनिंदा नेताओं को ही जगह मिलने की संभावना है.  
 
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत अनेक केंद्रीय मंत्री और बड़ी संख्या में बीजेपी नेता शपथ समारोह में भाग ले सकते हैं. इसके लिए बीजेपी आलाकमान ने नई दिल्ली से गोवाहठी जाने के लिए 2 बड़े विमान और अनेक चार्टर विमान बुक कराये हैं. 
 
आपको बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में असम में 15 वर्षों से सत्ता में रहे कांग्रेस को बीजेपी के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. बीजेपी को पहली बार सूबे में बहुमत मिला है. बीजेपी ने राज्य की 126 विधानसभा सीटों में से 86 पर कब्जा जमाया.
 
 
 
 
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App