नई दिल्ली.  केरल में विधानसभा चुनाव 2016 में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री 87 साल के ओ राजागोपाल ने इतिहास रचा है. वो 140 सीटों वाली केरल विधानसभा में पहुंचने वाले पहले बीजेपी विधायक बने हैं.  राजागोपाल ने राज्य की नेमॉम विधानसभा सीट से सीपीआई (एम) के प्रत्याशी को 8671 वोटों से हराया है. राज्य में बीजेपी के लिए पहली सीट जीतने पर बीजेपी आलाकमान ने इन्हें धन्यवाद दिया है. 
 
आपको बता दें कि राजागोपाल बीजेपी की टिकट पर तिरुवअंतपुरम लोकसभा सीट से 1999, 2004 और 2014 में  चुनाव लड़ चुके हैं. 2014 में वो कांग्रेस के नेता शशि थरुर से हारकर दूसरे स्थान पर रहे थे. जबकि 2011 के विधानसभा चुनावों में भी वो दूसरे स्थान पर रहे थे. अभी तक इससे पहले बीजेपी केरल में कोई भी चुनाव (एमपी, एमएलए) नहीं जीती है.
 
ओ राजागोपाल केरल बीजेपी के प्रमुख नेताओं में से एक हैं. इनका जन्म 15 सितम्बर 1929 को केरल के पलक्कड में हुआ था. राजागोपाल 1992 से 2004 तक में मध्यप्रदेश से राज्यसभा के लिए चुने जाते रहे हैं. राजागोपाल केंद्र में रक्षा मंत्रालय, संसदीय कार्य मंत्रालय, शहरी विकास मंत्रालय, कानून मंत्रालय और रेलवे में महत्वपूर्ण पद संभाल चुके हैं.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App