नई दिल्ली. असम के शुरुआती रुझान से यह साफ हो गया है कि पहली बार बीजेपी अपनी सरकार बनाने जा रही है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर इस ओर अपनी खुशी जाहिर की है. पीएम ने कहा कि वह और बीजेपी असम के लोगों के सपनों को पूरा करने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी.
 
बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने लिखा, ‘असम बीजेपी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को इस असाधाराण जीत के लिए दिल से … पीएम ने बताया कि उन्होंने फोन पर असम में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद से उम्मीदवार सर्वानंद सोनोवाल से भी बात की और बधाई दी.
विधानसभा की कुल 126 सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी की भारी बढ़त की ओर इशारा कर रहे हैं. बीजेपी गठबंधन 75 सीटों पर आगे चल रहा है.
 
बता दें कि असम में बीजेपी ने एजीपी और बीपीएफ जैसी अहम पार्टी के साथ गठबंधन कर रखा है. 15 साल से सरकार चला रहे गोगोई के नेतृत्व में काग्रेंस पिछड़ती नजर आ रही है. कांग्रेस गठबंधन को 31 सीटों पर बढ़त मिली हुई है. AIUDF भी 12 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. अन्य 8 सीटों पर आगे चल रहे हैं.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App