कोलकाता. पश्चिम बंगाल की विधानसभा की 294 सीटों के लिए आज सुबह से मतगणना शुरू हो गई है. शुरुआती रुझान में तृणमूल कांग्रेस को भारी बढ़त मिलते हुए दिखाई दे रही है. अब तक प्राप्त रुझानों के मुताबिक पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की दोबारा सत्ता में जबरदस्त वापसी होती दिख रही है.
 
पश्चिम  बंगाल में ममता बनर्जी को बहुमत के साथ पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती जारी. TMC 220, BJP 8, CPM 31, CONG 39 और अन्य 1 सीट पर आगे है.
 
पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस अकेले दम पर चुनाव लड़ी है और उसने सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे. वहीं लेफ्ट और कांग्रेस के बीच गठबंधन है जहां लेफ्ट ने करीब 200 सीटों पर और कांग्रेस ने करीब 80 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए हैं. बीजेपी ने करीब 290 सीटों में अपनी किस्मत आजमाई है.
 
पिछले चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने 184 सीटों पर जीत हासिल की थी. वहीं कांग्रेस ने 42 सीटों पर कब्जा किया था. सीपीएम 40 सीटों को अपने हिस्से में लाने में कामयाब हुई थी.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App