नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के लिए तैयार किया गया मसौदा मीडिया के सामने पेश किया. केजरीवाल ने इस मौके पर कहा कि हमारी सरकार ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के लिए पहला कदम उठाया है.
 
उन्होंने कहा, ‘हमने एक ड्राफ्ट तैयार किया है, जिसको आज वेबसाइट पर भी डाल दिया जाएगा. 30 जून तक जनता इस पर अपनी राय दे सकती है, जिसके आधार पर फाइनल मसौदा तैयार किया जाएगा’. इस मौके पर बीजेपी पर जोरदार हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी ने सबसे ज्यादा संघर्ष किया था दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए, लेकिन अब वह अपना यह वादा भूल गई है. 
 
सीएम ने कहा कि बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में भी दिल्ली के मुद्दे को शामिल किया था. इसके अलावा कांग्रेस के 2003 के घोषणापत्र में भी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग की गई थी. उन्होंने कहा, ‘यह एक अहम मुद्दा है, इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. कई पार्टियों ने मिलकर संघर्ष किया है, हमें यकीन है कि सभी पार्टियां इसमें मिलकर काम करेंगी’.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App