नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में आज दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के 13 वार्ड्स पर उपचुनाव हैं. विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज कर चुकी आम आदमी पार्टी एमसीडी के चुनाव में भाग ले रही है. ऐसे में बीजेपी, कांग्रेस और आप के बीच में एक तगड़ा मुकाबला देखा जा रहा है. 
 
रिपोर्ट्स के मुताबिक इस चुनाव में 95 उम्मीदवार हैं और इसमें छह लाख से ज्यादा अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. बता दें 2017 में एमसीडी के चुनाव होने है और निगम में सत्तारूढ़ बीजेपी और कांग्रेस अपनी-अपनी जीत का विश्वास जता रहीं हैं, जबकि आप विधानसभा चुनाव की तरह अपना प्रदर्शन दोहराना चाहती है.
 
जानकारी के अनुसार इसके लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. खासकर उत्तर दिल्ली के क्षेत्रों में सुरक्षा इंतजाम और भी कड़े हैं, जहां दिल्ली राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदान केंद्रों को अन्य वार्ड्स के मुकाबले ज्यादा संवेदनशील माना है.
 
आप की ऐतिहासिक जीत 
आप ने दिल्ली के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस को पछाड़ कर 70 में 67 सीटें हासिल की थी. लेकिन दिल्ली के एमसीडी चुनाव में उसकी अग्नि परीक्षा देखी जा रही है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App