देहरादून. उत्तराखंड की जंगलों में लगी आग दिन-प्रतिदन भयावह होती जा रही है. इसे बुझाने में सेना के जवानों, स्थानीय पुलिस बल और एनडीआरएफ की टीमों को लगाया गया है, लेकिन उनकी सारी मेहनत अभी तक नाकाम होती दिखाई दे रही है.
 
इसी क्रम में आग बुझाते समय चमोली जिले में उत्तराखंड पुलिस के एक जवान की मौत हो गई है. दरअसल ये पुलिस का जवान चमोली जिले के जंगलों में लगी आग को बुझा रहा था, तभी अचानक से पहाड़ी के ऊपर से एक पत्थर सर पर गिर पड़ा जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई.
 
बता दें कि आग की चपेट में 13 जिलों के जंगल आ चुके हैं और अब तक 6 लोगों की जलकर मौत हो गई है. स्थिति को देखते हुए राज्य में सभी वन कर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है.

 

सभी 13 जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. एनडीआरएफ की टीमों ने कई इलाकों में आग पर काबू पा लिया है, लेकिन अभी भी कुछ हिस्सों में आग अपना कहर बरपा रही है. जानकारी के अनुसार आग उत्तराखंड के जंगलों के 16 लाख हेक्टेयर हिस्से में फैल गई है. इससे क्षेत्र के तापमान पर भी खासा असर पड़ा है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App