लखनऊ. सरकारी विज्ञापनों पर नेताओं की तस्वीर को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कड़ी टिप्पणी की है. अखिलेश ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट को नेताओं की ड्रेस भी तय कर देनी चाहिए. बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने एक अहम फैसले में कहा था कि विज्ञापनों पर सिर्फ प्रधानमंत्री की तस्वीर लग सकती है.

शीर्ष अदालत ने पीएम के अलावा राष्ट्रपति और देश के चीफ जस्टिस की तस्वीर लगाने की भी अनुमति दी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अखिलेश यादव ने कहा, ‘क्या कपड़े पहनें, यह भी बता दें.’ सुप्रीम कोर्ट ने सीनियर वकील प्रशांत भूषण और उनके एनजीओ की तरफ से दायर याचिका पर यह फैसला सुनाया था. कोर्ट ने कहा है कि इन 3 संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों से पहले उनकी मंजूरी लेनी होगी कि विज्ञापन में उनकी तस्वीर का इस्तेमाल किया जाए या नहीं. यह फैसला उन सभी विज्ञापनों पर लागू होगा जो केंद्र और राज्य सरकारें स्कीमों के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए जारी करती हैं.

IANS

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App